किसी दुसरे के मोबाइल कैमरा का उपयोग करे अपने Device पर 




Hello Friend आज मै आप लोगो के लिए एक और बेहतर जानकारी लाया हूँ जिसके माध्यम से आप अपने  मोबाइल से किसी और के मोबाइल का कैमरा उपयोग कर सकते है इसके टाइल कुछ स्टेप आपको फॉलो करना है ,तो आपको जानकारी नीचे के लेख में विस्तारपूर्वक देने जा जा रहा हूँ |



 अपने मोबाईल से किसी और के मोबाइल का कैमरा उपयोग  करने के 

Step



1. सबसे पहले अपने मोबाइल को इन्टरनेट से कनेक्ट कीजिये |

2. इन्टरनेट कनेक्ट करने के पश्चात् अपने मोबाइल के Google Play Store में जाकर IP Webcam ऐप को डाउनलोड कीजिये | डाउनलोड कर Install कीजिये यदि आप यही से Download करना चाहते है तो यहाँ Click कीजिये |


3. Install करके अपने फ़ोन के सभी कैमरे वाले ऐप्स को पूरी तरीके से बंद कर दीजिये

4.या फिर आप ऐप्स को Force Stop कर सकते हो।

5. अब आप जो IP Webcam app इंस्टाल किये है उसे Open कीजिये । Open करके  स्टार्ट सर्वर पर  क्लिक कीजिये |


6..  स्टार्ट सर्वर पर Click करने पर आपके फोन का कैमरा ओपन होगा और आपको एक URL स्क्रीन पर नजर आएगा । जैसे http://172.32.15.110:2017.


7. अब आप इस URL का उपयोग अपने Mobile phone या  कम्प्यूटर से ब्राउजर में डालकर कर सकते हैं। ब्राउजर में Url Type करने के बाद Enter दबाएँ।

8.ब्राउजर में Url Type करने के बाद Enter करने के बाद आपको ब्राउजर में एक Menu मिलेगा जिसमे आपको Video Rander और Audio (html wav form) के लिए ब्राउजर Select करना है।

9. इस प्रकार से आप अपने दूसरे मोबाइल या कम्प्यूटर में दूसरे मोबाइल के कैमरे से Live Video देख सकते हैं, इससे आप फोटो भी खींच सकते हैं।  इसके लिए आपको बस चल रही विडियो में एक Recarding बटन को Click  करना है।












10. अगर आप कम्प्यूटर उपयोग  कर रहे हैं तो आप इसे VLC Media Player से भी कर सकते हैं। केवल आप इस प्लेयर के उपरी भाग में मीडिया में  जाना है वहां पर जाकर आपको Network Stream पर जाना होगा और वो Url को डालिए ।


11. जब आपके फोन की स्क्रीन बंद होगी। फोन लोक हो या यह तब भी काम करेगा |

सीसी टीवी कैमरे की तरह भी यूज कर सकते हैं। आप कहीं से भी उसे कंट्रोल कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post